Xna detail

हलो दोस्तो आपलोग कैसे है मैं आसा करता हूँ कि आप लोग अच्छे ही होंगे तो दोस्तो आज हम जानेगे की xna me game बनाने के कुछ नया  संसाधन तो देखते हैं आगे कैसे बनाते हैं इसमे ओर क्या रूल है चालू करते हैं दोस्तो
मेरा नाम Rajeev Tiwari है चालू करते हैं

                          Rajeev Tiwari

XNA में गेम इंजन बनाने के लिए कुछ अच्छे संसाधन क्या हैं?




मैं वर्तमान में इंडी प्रोजेक्ट पर काम करने वाला एक छात्र गेम प्रोग्रामर हूं।हमारे पास ग्यारह लोगों (पांच प्रोग्रामर, चार कलाकार और दो ऑडियो डिजाइनर) की एक टीम है, जो इस खेल को डिजाइन करने में मदद करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।अब हम महीनों से मिल रहे हैं और अब तक हमारे पास गेम डिज़ाइन डॉक्यूमेंट के साथ-साथ बहुत अधिक ऑडियो/विज़ुअल कॉन्सेप्ट आर्ट है।हमारे प्रोग्रामर अपने ही अंत में प्रगति के लिए खुजली कर रहे हैं।
हमारी प्रोग्रामिंग टीम का प्रत्येक व्यक्ति C++ में पारंगत है, लेकिन C# से बहुत परिचित है।हमारे पास पर्याप्त अनुभव और कौशल है जो हमें विश्वास है कि हम अपने खेल के साथ सफल होंगे, और हम XNA में अपना गेम इंजन बनाना चाहते हैं क्योंकि ऐसा लगता है कि यह हमारे समय और अंत में प्रयास के लायक होगा।
गेम खुद ही एक 2 डी बीट ईएम अप स्टाइल गेम होगा जिसे Xbox लाइव और पीसी पर रिलीज़ किया जाएगा।यह खेल शैली कैसल क्रैश या स्कॉट पिलग्रिम बनाम द वर्ल्ड के समान होगी।हम गेम इंजन को डिज़ाइन करना चाहते हैं ताकि हम गेम में अपनी संपत्ति को बेहतर ढंग से लागू कर सकें और साथ ही डिज़ाइन तत्वों/मैकेनिक्स के निर्माण को सरल बना सकें।
वर्तमान में हमारे प्रोग्रामर्स के बीच, हमारे पास "XNA 4.0" और "गेम कोडिंग कम्प्लीट, थर्ड एडिशन" जैसी किताबें हैं, लेकिन हम अभी भी XNA और (विशेषकर) दोनों पर स्क्रैच से गेम इंजन बनाने की अधिक जानकारी चाहते हैं।कोई अन्य अच्छी पुस्तकें, वेबसाइट या संसाधन जो हम अपने गेम इंजन को आगे मैप करने और प्रोग्राम करने के लिए उपयोग कर सकते हैं?

आपकी पोस्ट में कोई सवाल नहीं है।एक विशिष्ट प्रश्न होने पर कोडबेस और पोस्ट को एक साथ हैक करना शुरू करें।आपकी पुस्तकों और MSDN साइट के बीच, आपके पास वह सब होना चाहिए जिसकी आपको शुरुआत करनी होगी –
हम अक्सर नहीं मिलते हैं लेकिन हम लगातार मिलते हैं।हर कोई शुरुआत में हमारे साथ नहीं था, लेकिन हमारे पास इसके लिए दिखाने के लिए बहुत सारे डिज़ाइन काम हैं। 

आपको वास्तव में अपना खेल लिखना शुरू करने की आवश्यकता है!

आपको अधिक संसाधनों की आवश्यकता नहीं है।उत्पादन शुरू करने का समय है - अपने हाथों को गंदा करके सीखें।
आप कर सकते हैं सबसे हल्के वजन इंजन लिखें।यदि आप # 9 तक follow this tutorial series (और जब से यह XNA 2 या 3 के लिए लिखा गया है, तो इसे this cheat sheet का उपयोग करते हुए XNA 4.0 के कुछ स्थानों में अनुवाद करें) आपके पास एक पूर्णतया घटक घटक ढाँचा होगा जो आपके रास्ते से हट जाता है।जो मैंने अभी वर्णित किया है वह मुझे कुछ घंटों के लिए एक हफ्ते और एक आधे दिन के लिए अपने दम पर ले गया।
फिर आप अपने खेल के साथ प्राप्त कर सकते हैं।आपके पास एक इंजन होगा जो आपके लिए रेंडर करने और अपडेट करने का ध्यान रखता है, जब तक आप अपने लिखे गए प्रत्येक घटक पर एक अपडेट/ड्रा विधि प्रदान करते हैं, इसलिए अपने गेम की सामग्री बनाने पर ध्यान दें।जैसे ही आपको आवश्यकता होती है, वापस जाएं और इंजन को बिट्स पर हैक करें और इसे अपना बनाएं।सुधारों के बीच, मैं इसकी JigLibX भौतिकी को Farseer Physics से बदलने की सलाह Farseer Physics क्योंकि JigLibX एक मृत परियोजना है।
सामान पढ़ना और अपना गेम डिज़ाइन डॉक लिखना दोनों ही सहायक होते हैं, लेकिन आपको यह जानने की ज़रूरत है कि क्या आपका गेम मज़ेदार है और यदि यह काम करता है और ग्राफिक्स के लिए एक न्यूनतम फीचर-सेट और आयतों के साथ एक सप्ताह में बनाया गया हैकी प्रोटोटाइप आपको अधिक बताएगा यहां तक ​​कि सबसे अच्छा खेल डिजाइन डॉक्टर से।
कभी सुपर मीट लड़का खेला है?यह भी एक डिजाइन डॉक्टर कभी नहीं था !Super Meat Boy postmortem से Super Meat Boy postmortem उद्धृत करने के लिए:

मैं भी करता हूँ।हालांकि, मैंने जो इंजन ट्यूटोरियल जोड़ा है वह मूल रूप से एक घटक ढांचा है जो आपके रास्ते से बाहर हो जाता है, साथ ही घटक आपको रस्सियों को दिखाने के लिए उदाहरण देता है।इस बात पर विचार करें कि इससे मेरा काम आसान हो गया है, और अब जब मैं अपना गेम बना रहा हूं, तो मैं _my गेम का इंजन_ बनाने के लिए कदम उठा रहा हूं।हालांकि मैं इस मुद्दे को पहचानता हूं: मेरा मतलब यह नहीं है कि मैं उसे एक इंजन लिखने के लिए कहूं, उसे सिर्फ इतना ही चाहिए कि वह उसे सक्षम कर सके बस लानत का खेल बना दे ।
अब वह लिंक वास्तव में मेरे लिए काम कर रहा है (मूल रूप से मैंने यह मान लिया था कि यह सिर्फ एक और 'एक आधा बकवास इंजन के लिए कुछ कोड है'), मैं आपकी बात देख सकता हूं।तो +1, उस लिंक के लिए :) मुझे लगता है यह मेरी भी

दोस्तो आसा करता हूँ कि आप को यह post अच्छा लगा होगा तो share ओर like कर देना की ओर भी शिख सके थैंक्स

Written by  Rajeev Tiwari 

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