Excel save

                          Rajeev Tiwari

एक्सेल वर्कबुक सेव करने की पूरी जानकारी हिंदी में


MS Excel में तैयार Workbook/Spreadsheets को Save करने के बारे में हमने नीचे Step-by-Step विस्तार से बताया है. हमे उम्मीद है कि आप इन Steps को पढकर MS Excel मे किसी भी File को आसानी से Save कर पाएंगे. तो आइए MS Excel में Files/Documents को Save करते है.

How to Save Excel Sheet/File in Hindi?

  • Step: #1 – Excel Open कीजिए.
  • Step: #2 – Office Buton पर क्लिक कीजिए.
  • Step: #3 – फाईल नाम लिखिए, और जगह चुनकर सेव पर क्लिक कर दीजिए.
MS Excel Open करने के बाद Office Button पर क्लिक करिए.

Office Button से आपको Save पर क्लिक करना है. या आप keyboard से CTRL + S भी दबा सकते है.


Save पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक Save AS Dialog Box खुलकर सामने आएगा. यहाँ से आप अपनी फाईल को Save करने के लिए जगह का चुनाव, फाईल का नाम दीजिए और Save पर क्लिक करिए. और आपकी फाईल Save हो जाएगी.

इस तरह आप एक्सेल में बनाई गई फाईल को अपने कम्प्युटर या लपटॉप में आसानी से सेव कर सकते है. सेव करते समय अपनी फाईल का नाम ध्यान से चुने ताकि आप बाद में उसे याद रख सके और फाईल ढूँढने पर आपको कोई दिक्कत ना हो.


आपने क्या सीखा?

इस Tutorial में हमने आपको MS Excel में तैयार Workbook/Spreadsheets को Save करने के बारे में बताया है. अब आप आसानी से MS Excel में Files/Documents को Save कर सकते है. हमे उम्मीद है कि आपके लिए यह Tutorial उपयोगी रहा है.
मैं इस ब्लॉग का संस्थापक और एक पेशेवर ब्लॉगर हूं। यहाँ पर मैं नियमित रूप से अपने पाठकों के लिए उपयोगी और मददगार जानकारी शेयर करता हूं।
Written by Rajeev Tiwari


Comments

Popular posts from this blog

OT Technician

D Pharma

Tor Browser